टैगोर गार्डन जबलपुर - Tagore Garden jabalpur

टैगोर गार्डन जबलपुरTagore garden jabalpur madhya pradesh


टैगोर गार्डन जबलपुर - Tagore Garden jabalpur


टैगोर गार्डन जबलपुर (tagore garden jabalpur) जिले का एक खूबसूरत पार्क है। जबलपुर जिले में बहुत सारे पार्क है, जिसमें से टैगोर गार्डन (tagore garden) भी एक है। टैगोर गार्डन जबलपुर (tagore garden jabalpur) के सदर क्षेत्र में स्थित है। टैगोर गार्डन के बाजू में सदर चौपाटी (sadar chaupati) है, जहां पर आप तरह तरह के खाने की वस्तुओं को चख सकते है। टैगोर गार्डन (tagore garden) सभी आयु वर्ग के लोगों के लिए घूमने वाली एक अच्छी जगह है।  यहां पर एक और आकर्षण है जहां पर आप जाकर अपना समय बिता सकते हैं। टैगोर गार्डन (tagore gardenके बाजू में गीतांजलि लाइब्रेरी (Geetanjali Library) है, जहां पर आप किताबें पढ़ सकते हैं। गार्डन में तरह.तरह के फूल लगे हुए हैं। 

टैगोर गार्डन (tagore gardenपर आप अपनी गाड़ी से जा सकते हैं। गार्डन के बाहर ही पार्किंग है, जहां पर आप गाड़ी खड़ी कर सकते हैं। गाडी के पार्किंग का चार्ज 5 रू लगता है। गार्डन में प्रवेश का भी शुल्क लिया जाता है। गार्डन में प्रवेश का शुल्क 10 रू है। गार्डन के बाजू में ही आपको कैंटीन मिलती है, जहां से आप कोल्ड ड्रिंक और चिप्स वगैरह ले सकते हैं। गार्डन में आपको बहुत सारे झूले मिलते हैं, जहां पर आप झूला झूल सकते हैं। टैगोर गार्डन (tagore garden) बच्चे के लिए बहुत ही अच्छी जगह है, क्योंकि यहां पर बहुत सारे झूले है। जो बच्चे और युवा को अपने ओर आकर्षित करता है। 

टैगोर गार्डन (tagore garden) में तरह-तरह की फिसल पट्टी हैं, जहां पर आप मजे कर सकते है। यह गार्डन बच्चों के लिए बहुत अच्छा है, क्योंकि यहां पर तरह-तरह के झूले हैं। टैगोर गार्डन (tagore garden) में आपको फव्वारा देखने मिलता है। यह फव्वारा शाम को चालू होता है और इसका दृश्य बहुत ही मनोरम होता है। ज्यादातर लोग शाम के समय टैगोर गार्डन  (tagore gardenमें  में समय बिताने के लिए आते हैं। दिन में भी इस गार्डन में बहुत से लोग आते है। 

टैगोर गार्डन (tagore gardenसुबह 8 बजे तक प्रवेश फ्री रहता है। 8 बजे तक टैगोर गार्डन (tagore garden) कोई भी आकर यहां पर घूम सकता है। यहां पर लोग मार्निग वाॅक के लिए आते है। 8 बजे के बाद टैगोर गार्डन (tagore gardenमें एंट्री में चार्ज लगता है। इस गार्डन में आप अपने दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ जा सकते हैं। यहां पर बहुत सारे लोग अपने परिवार के साथ जाते हैं। टैगोर गार्डन (tagore garden) ज्यादा बड़ा नहीं है, मगर समय बिताने के लिए एक अच्छी जगह है। गार्डन में आम के पेड़ बहुत सारे हैं, जहां पर शाम होते ही बहुत सारे तोते आ जाते है और तोतों की चहचहाट की आवाज सुनाई देती है, जो बहुत ही मधुर लगती है। टैगोर गार्डन (tagore gardenमें योग करने के लिए भी एक छोटा सा शेड वाला आंगन बनाया गया है, जहां पर योग किया जाता है। गार्डन में शौचालय की व्यवस्था भी है। यहां पर कसरत करने के लिए भी मशीन लगी हुई है, जहां पर आप कसरत करके आप स्वस्थ रहते है। 

टैगोर गार्डन जबलपुर कैसे जाएं


टैगोर गार्डन जबलपुर (tagore garden jabalpur)जिलें में सदर में स्थित है। गार्डन सदर में नर्मदा क्लब के सामने स्थित है। इस गार्डन में गाड़ी से ऑटो से जाया जा सकता है।

अपना समय देने के लिए


#tagoregarden
#tagoregardenjabalpur


कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Please do not enter any spam link in comment box