घुघरा झरना जबलपुर | Ghughra falls jabalpur | Ghughra jalprapat

Ghughra waterfall jabalpur - घुघरा जलप्रपात जबलपुर

घुघरा झरना जबलपुर | Ghughra falls jabalpur | Ghughra ghat jabalpur
घुघरा झरना जबलपुर

घुघरा झरना जबलपुर (ghughra falls jabalpur) शहर की एक शांत जगह है। इस जगह पर ज्यादा भीड़ नहीं रहती है। घुघरा जलप्रपात (ghughra waterfall) में बहुत कम लोग आपको देखने मिलते हैं। घुघरा झरना नर्मदा नदी पर बना हुआ है। घुघरा झरना (Ghughra falls) पर आप आकर पिकनिक मना सकते हैं। घुघरा जलप्रपात (ghughra waterfall) नर्मदा किनारे बना बहुत ही मनोरम झरना है। घुघरा झरना (Ghughra falls) छोटा झरना है, मगर बहुत ही अच्छा है। यहां का वातावरण बहुत शांत है। यहां पर आप अपना समय बिता सकते हैं। 


घुघरा वॉटरफॉल (ghughra waterfall) धुआंधार वॉटरफॉल के बहुत करीब है। इस वॉटरफॉल के बारे में ज्यादा लोगों को जानकारी नहीं है, इसलिए यहां पर ज्यादा लोग नहीं आते हैं, और यहां का वातावरण बहुत ही शांत होता है। घुघरा झरना पर आप आकर पिकनिक मना सकते है।

घुघरा वॉटरफॉल (ghughra waterfall) पर घाट भी बनाया गया है, जहां पर आप बैठकर इस वाटरफॉल को देख सकते हैं। घुघरा वॉटरफॉल पर आप आते हैं, तो सावधानी जरूर रखें, क्योंकि यहां पर किसी भी तरह की सुरक्षा नहीं है। यहां पर नर्मदा नदी का प्रवाह बहुत तेज है। यहां पर नर्मदा नदी बहुत तेज गति से बहती है, जिससे कभी कभार यहां पर दुर्घटनाग्रस्त होने का खतरा रहता है। बरसात में अगर आप इस वाटरफॉल में जाते हैं, तो पानी के पास नहीं जाये, क्योंकि बरसात में पानी सडक तक आ जाता है। 

घुघरा वॉटरफॉल (ghughra waterfall) के आसपास कोई भी दुकान नहीं है। यहां पर एक दुकान है, मगर यह दुकान कभी खुली रहती है और कभी बंद रहती है। अगर आप यहां पर ज्यादा समय बिताना चाहते है, तो अपने साथ खाना पानी लेकर आएं और यहां पर इंजॉय करें। घुघरा वॉटरफॉल (ghughra waterfall) पर आप पिकनिक मनाने की योजना बना सकते हैं। यहां पर आप स्पेशल गक्कड़ भरता बना कर खा सकते हैं। आप यहां पर नहाने का मजा भी ले सकते है। मगर सावधानी रखना जरूरी है और वाटरफॉल के ज्यादा करीब ना जाए।

घुघरा वॉटरफॉल कैसे जाये


घुघरा वॉटरफॉल (ghughra waterfall) मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले में स्थित है। यहां जबलपुर रेल्वे स्टेशन से करीब 20 किलोमीटर दूर होगा। आप घुघरा वॉटरफॉल (ghughra waterfall) पर आप अपनी गाड़ी से आ सकते हैं। आप घुघरा वॉटरफॉल (ghughra waterfall) पर मेट्रो बस से भी आप यहां पर आ सकते हैं। मगर आप यहां पर मेट्रो बस से आते हैं, तो आपको थोड़ा पैदल चलना पड़ता है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Please do not enter any spam link in comment box