टेमर जलप्रपात जबलपुर - Temar fall jabalpur | Temar waterfall jabalpur

 टेमर झरना जबलपुर - Temar jharna jabalpur


टेमर जलप्रपात जबलपुर - Temar fall jabalpur | Temar waterfall jabalpur


टेमर जलप्रपात जबलपुर (Temer waterfalls Jabalpur) शहर का खूबसूरत झरना है। टेमर जलप्रपात जबलपुर (Temer waterfalls Jabalpur) के बरगी क्षेत्र में स्थित है। टेमर झरना जबलपुर (temar jharna jabalpur) से करीब 33 किलोमीटर दूर होगा। इस झरनें तक आप अपनी गाडी से पहुॅच सकते है। टेमर जलप्रपात में जाने का सबसे अच्छा समय बरसात का है, क्योंकि बरसात के समय झरने में बहुत सारा पानी रहता है। गर्मी के समय पर झरनें में पानी नहीं रहता है। 

टेमर जलप्रपात (
Temer waterfalls) पर जाने का रास्ता बहुत आसान है। आप यहां पर जबलपुर नागपुर हाईवे रोड से आ सकते हैं। बरगी के पास से बरगी बांध जाने वाले रास्ते के तरफ जाना होता है। बरगी बांध जाने वाले रास्ते में आपको काली माता की विशाल मूर्ति देखने के लिए मिलती है। इस मूर्ति की उचाई करीब 108 फीट है। यह जबलपुर की सबसे उची मूर्ति है। यह मूर्ति आपको दूर से ही देखने मिल जाता है। काली जी की मूर्ति को देखकर आप थोडा ही आगे जायेगें, तो आपको एक बोर्ड देखने मिलेगा। बोर्ड में टेमर जलप्रपात (Temer waterfalls) की ओर जाने का डायरेक्शन दिखेगा। आप बोर्ड की दिशा की तरफ आगे बढ़ जाये। यहां से आपको कच्चा रास्ता मिलता है। थोड़ी दूर कच्चे रास्ते में आप को चलना पड़ता है और आपको आगे जलप्रपात देखने के लिए मिलता है। टेमर जलप्रपात (Temer waterfalls) बरसात में बहुत खूबसूरत रहता है। मगर जलप्रपात जाने का रास्ता बरसात के समय बहुत ज्यादा खराब रहता है, क्योंकि यह रास्ता मिट्टी वाला है, जो पूरा रास्ता कीचड़ से सन रहता है। आप इस रास्ते में गाडी नहीं ले जा सकते है। टेमर झरना (temar jharna) ज्यादा बडा नही है, मगर खूबसूरत है।

टेमर जलप्रपात
(Temer waterfalls) में 2020 में एक दुर्घटना घट गई थी। यहां पर एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, इसलिए आप यहां पर जाते हैं, तो संभल कर रहें। झरने में किसी भी तरह की लापरवाही ना करें। यहां पर किसी भी तरह की कोई सुरक्षा नहीं है और ना ही यहां पर कोई गार्ड है। आप यहां पर सावधानीपूर्वक रहे और झरने में एंजॉय करें। आप यहां पर अपने दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ आकर इंजॉय कर सकते हैं।


कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Please do not enter any spam link in comment box